कोरोना के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए वीडियो गीत का सहारा


जयपुर। कोरोना वायरस के खिलाफ देशभर में जागरूकता फैलाने की दिशा में राष्ट्र की मदद करने के मकसद से भारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी (बीएसडीयू) के विद्यार्थियों ने डिजिटल प्लेटफाॅर्म का सहारा लिया है। बीएसडीयू के स्कूल ऑफ एंटरप्रेन्योरशिप स्किल्स के छात्रों ने यह पहल करते हुए एक वीडियो साॅन्ग तैयार किया है, जिसमें लोगों को एकजुट होकर कोरोना का मुकाबला करने के लिए प्रेरित किया गया है। ‘जो साथ दे दे सारा इंडिया, तो मस्कुराएगा इंडिया‘ गीत के जरिये लोगों से अपील की गई है कि वे कोरोना से लड़ने के लिए अपनी तरफ से योगदान करें। यह गीत उस स्थिति को दर्शाता है, जहां हम आज हैं। साथ ही इसमें एक बेहतर और उज्जवल भविष्य की उम्मीद भी जताई गई है।

कोविड- 19 के प्रकोप से निपटने के लिए भारतीय शहरों में लागू लाॅकडाउन के कारण देश के लगभग हर व्यक्ति पर प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से असर पड़ा है। मनोवैज्ञानिक तनाव के कारण लोग चिंता या अवसाद में घिरते जा रहे हैं। बीएसडीयू के छात्रों ने इन हालात को खूबसूरत शब्दों में बयान करते हुए वर्तमान तनावपूर्ण स्थिति को दूर करने के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश दिया है।

बीएसडीयू के प्रेसीडेंट श्री अचिंत्य चैधरी ने कहा, ‘मौजूदा दौर के ऐसे संकटपूर्ण माहौल में लोगों की सहायता के लिए किया गया एक छोटा-सा प्रयास भी महत्वपूर्ण होता है और एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हमारे छात्र भी अपने भाइयों और बहनों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं।'

बीएसडीयू के स्कूल ऑफ एंटरप्रेन्योरशिप स्किल्स के प्राचार्य प्रो रविकुमार गोयल कहते है, ‘‘महामारी से लड़ने के लिए लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के वर्तमान दौर में हम सभी को सकारात्मक हो।
Share on Google Plus

About ITS INDIA

0 टिप्पणियाँ:

टिप्पणी पोस्ट करें