यह वेबसाइट देती है मकान मालिक को रेंटल गारंटी


जयपुर। इंटरनेट की दुनिया ने आईडिया और स्टार्टअप्स को नई उड़ान दी है। यही वजह है कि युवाओं का एक बड़ा वर्ग रियल एस्टेट में भी ऑनलाइन के महत्त्व को समझ रहा है और इसके जरिए अपने व्यापार को नित नई ऊंचाईयों पर ले जाने में जुटा हुआ है। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं, तीन दोस्तों का एक ऐसा ही स्टार्टअप जिसने मात्र छह सालों में प्रॉपर्टी की दुनिया में खास नाम तो कमाया ही है, अपने नए-नए प्रयोगों से कस्टमर्स को खींचने में भी खासा कामयाब हुआ है।

नोब्रोकर प्रॉपर्टी जगत में आज जाना-माना नाम है। तीन दोस्तों अखिल गुप्ता, सुभाष गर्ग और अमित कुमार अग्रवाल ने नोब्रोकर की शुरुआत मार्च 2014 में की थी। बंगलुरू में हेडक्वार्टर बनाया और जमकर काम किया। आज सैंकड़ों की तादाद में कंपनी में कर्मचारी हैं, तो इतनी ही तादाद में इसके साथ कारोबार करने वाले रियल एस्टेट व्यापारी। आलम यह है कि कंपनी अब बंगलुरू के अलावा मुंबई, पूना, चेन्नई, हैदराबाद और दिल्ली एनसीआर में भी अपनी सेवाएं दे रही है। कई और बड़े-छोटे शहरों तक भी पहुंच बना चुका नोब्रोकर अब अपनी सेवाओं में कुछ नया लेकर आया है। कंपनी ने रेंटल सर्विस पर फोकस किया है और पहली बार मकान मालिक को रेंटल गारंटी देने का प्लान यह कंपनी लेकर आई है।

कंपनी प्रबंधन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक नोब्रोकर एनआईआर लोगों के लिए और ऐसे लोगों के लिए रेंटल गारंटी स्कीम लेकर आई है, जिनका अपने शहर के अलावा दूसरे शहरों में भी कोई घर है। लेकिन रेंट पर देने की इच्छा के बावजूद आप उसे दे नहीं पा रहे हैं। कंपनी ऐसे घरों, प्रॉपर्टी की पूरी देखभाल तो करेगी ही उनपर रेंटल गारंटी भी देगी, भले कंपनी के पास आपकी प्रॉपर्टी जाने के बाद उसमें कोई रुका हो या नहीं। नोब्रोकर के को-फाउंडर और सीईओ अमित कुमार अग्रवाल के मुताबिक, हमारे पास फिलहाल इसके लिए 1000 से ज्यादा प्रॉपर्टी हैं। लॉकडाउन के बाद जहां कंपनियां अपने कर्मचारियों की तनख्वाहों की कटौती कर रही थी, हमने 130 नए लोग अपनी टीम में लिए हैं और एक नई दिशा में आगे बढऩे की शुरुआत की है। हमारे पास करीब एक करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हैं और 40 लाख प्रॉपर्टी लिस्टेड हैं। गौरतलब है कि नोब्रोकर सर्विसेज में पैकर्स और मूवर्स, होम लोन, होम पेंट, क्लीनिंग सर्विस और लीगल सर्विसेज पहले ही शुरू की जा चुकी हैं।
Share on Google Plus

About ITS INDIA

0 टिप्पणियाँ:

टिप्पणी पोस्ट करें