जयपुर में 15वें ‘दिव्यांग टैलेंट एंड फैशन शो’ में प्रेरित करेंगे दिव्य हीरोज


जयपुर  हौसला और जुनून हो, तो दुनिया की कोई रुकावट आपकी राह को नहीं रोक सकती। भले ही कुदरत ने कुछ लोगों को किसी एक नजरिये से कमजोर बनाया हो, फिर भी अपनी इच्छाशक्ति और अपने हौसले के दम पर वे भी दुनिया के सामने साबित कर सकते हैं कि अगर मन में आत्मविश्वास और सपनों को पूरा करने का जज्बा हो, तो वे भी कुछ कर दिखा सकते हैं। कुछ इसी भावना के साथ क्रिसमस से ठीक पहले जयपुर में धर्मार्थ संगठन नारायण सेवा संस्थान (एनएसएस) की ओर से 15 वें दिव्यांग टैलेंट एंड फैशन शो का आयोजन किया जाएगा। 22 दिसंबर को रवींद्र मंच पर होने वाले इस आयोजन में दिव्यांग कलाकार अपने भीतर छिपी अनूठी प्रतिभाओं का प्रदर्शन करेंगे और समाज को यह संदेश देने का प्रयास करेंगे कि वे भी किसी से कम नहीं हैं।

15 वें दिव्यांग टैलेंट एंड फैशन शो के दौरान 40 दिव्य हीरोज बैक टू बैक अभूतपूर्व प्रदर्शन करते हुए आश्चर्यजनक स्टंट जैसे मल्लखंभ, व्हीलचेयर रैंप वॉक, व्हीलचेयर स्टंट के साथ लावणी जैसे नृत्य रूपों की नई संभावना प्रस्तुत करेंगे।जयपुर के दर्शकों को एक नए तरह का टैलेंट शो देखने को मिलेगा, जहां दिव्य हीरोज, फैशन राउंड के दौरान कैलीपर्स, व्हीलचेयर, क्रच और आर्टिफिशियल लिम्ब्स के साथ परफाॅर्मेंस देंगे। हर राउंड में 10 दिव्य हीरोज रैंप वॉक करेंगे। जगदीश पटेल, योगेश प्रजापति, दीया श्रीमाली, अहमद रजा और ज्योति मस्तेकर जैसे दिव्य हीरोज अपने मनोहारी प्रदर्शन से शो को चार चांद लगाएंगे।

प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए नारायण सेवा संस्थान के प्रवक्ता मनीष खंडेलवाल ने कहा, 'इस तरह के हमारे अनूठे आयोजन के माध्यम से दिव्यांग कलाकार लोगों के सामने अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं और इस तरह बड़ी संख्या में लोग इनसे प्रेरित होते हैं। ऐसे आयोजनों के पीछे हमारा एक मकसद यह भी है कि दिव्यांग लोगों के प्रति लोग अपना नजरिया बदलें और समाज में उनके प्रति बराबरी का व्यवहार किया जाए और प्रतिभाशाली लोगों को आगे आने के लिए प्रोत्साहित किया जाए।'

नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने इस अवसर पर हर वंचित दिव्यांग को टेलरिंग, मोबाइल रिपेयरिंग, कंप्यूटर और हार्डवेयर रिपेयरिंग कौशल के लिए निःशुल्क कौशल प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए आमंत्रित भी किया।
दिव्या हीरोज ने इससे पहले नई दिल्ली, अहमदाबाद, उदयपुर, सूरत और मोरबी में भी अपने हुनर का प्रदर्शन किया है। इन दिव्य नायकों की यात्रा आसान नहीं रही है, लेकिन नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष श्री प्रशांत अग्रवाल के निरंतर सपोर्ट के साथ इन निपुण व्यक्तियों ने इस टैलेंट शो के आयोजन में अपनी तरफ से अधिकतम प्रयास किया है।
Share on Google Plus

About ITS INDIA

0 टिप्पणियाँ:

टिप्पणी पोस्ट करें